मेष: (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
असन्तुलित खानपान के कारण मुंह में छाले और गैस की समस्या हो सकती है। परिश्रम का सार्थक परिणाम नहीं मिलेगा। प्रेम सम्बन्धों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आज किसी से उधार लेने से बचें। नकारात्मक विचारों का असर आपके प्रदर्शन पर पड़ सकता है।

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आपके व्यावसायिक सम्पर्क बढ़ेंगे। ऑफिस में बॉस आपसे काफी खुश रहने वाले हैं। दिनचर्या में नयी आदतों को शामिल न करें। छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज न करें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद दूर होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक ध्यान देना पड़ेगा।

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
परिवार का साथ और सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में बेहतरीन ऑर्डर मिल सकते हैं। यदि घर से बाहर जा रहे हैं तो अतिरिक्त धन लेकर निकलें। अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे। ऑफिस में आपकी सभी रुकावटें दूर हो जायेंगी। बाहरी लोगों को अपने व्यक्तिगत कार्यों में ज्यादा न उलझने दें।

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
व्यापार में अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा। सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें। सभी कार्य आपके अनुसार ही होते प्रतीत होंगे। आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी लेकिन इससे मिलने वाला सकारात्मक परिणाम आपको मानसिक सन्तोष प्रदान करेगा। सम्पत्ति को लेकर बड़ी डील कर सकते हैं।

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
दिन की शुरुआत सुखद नहीं रहेगी। कारोबार में विस्तार को लेकर तुरन्त बड़ा धन खर्च न करें। ऑफिस में आपको अतिरिक्त काम करना पड़ सकता है। अटके हुए मामलों को ज्यादा छेड़ना उचित नहीं है। जिन विषयों के बारे में आपके पास पर्याप्त ज्ञान नहीं है उसको लेकर कोई दावा न करें।

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
वैवाहिक जीवन में कुछ अशान्ति रहेगी। बजट को ध्यान रखकर ही काम करें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर परेशान रहेंगे। मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या हो सकती है। बॉलीवुड और फिल्म क्षेत्र से जुड़े लोगों को सावधानी रखनी चाहिये।

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ी ज्यादा समझदारी दिखाने की आवश्यकता है। महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर लापरवाही न करें। ऐसे लोगों से मिलना पड़ सकता है जिनसे आप बिल्कुल मिलना नहीं चाह रहे थे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे। बोलचाल के दौरान सभ्य शब्दों का प्रयोग करें।

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आप एक साथ कई कार्यों को साधने की कोशिश करेंगे। शरीर स्वस्थ और मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। चतुराई और विवेक से काम लेंगे। विवाहितों के लिये दिन बहुत ही अच्छा है। रुके हुए आर्थिक कार्यों में गति आयेगी। ऑफिस में लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे।

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
कार्यक्षेत्र में मनमाना व्यवहार करने से बचें। आपको अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। आँखों में कुछ समस्या हो सकती है। सरकारी नियमों का कड़ाई से पालन करें। किसी बात को लेकर बहस की स्थिति बन सकती है। आपको अपनी छवि की चिन्ता रहेगी। व्यर्थ की बातों में ज्यादा ध्यान न दें।

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
कारोबारी यात्रा होने के योग बन रहे हैं। नयी योजनाओं पर धन निवेश कर सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ नहीं है। थोड़ी सी मेहनत से अधिक लाभ प्राप्त होगा। प्रेम विवाह के मार्ग में आ रही बढ़ा दूर होगी। बेरोजगार लोगों को नयी जॉब मिल सकती है।

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आवश्यक कार्यों को सुबह शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कर लें। सभी कार्यों को शान्तिपूर्ण तरीके से पूरा करने का प्रयास करें। अविवाहित लोगों को विवाह के रिश्ते मिल सकते हैं। कारोबार में आपको अचानक कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं। विरोधियों से आपको सावधान हो जाना चाहिये। जीवन के नये अनुभव प्राप्त होंगे।

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
अति आत्मविश्वास के कारण लोगों के निशाने में आ सकते हैं। धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि कम हो सकती है। नजदीकी मित्रों के साथ अपने सम्बन्ध मधुर रखें। मित्रों के साथ खटास हो सकती है। अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करें। सरकारी काम देरी से पूर्ण होंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *