यूपी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि शोषित और उपेक्षित लोगों के लिए उनका संघर्ष अविस्मरणीय है। सीएम ने सोशल साइट ‘एक्स’ पर अपने संदेश में कहा कि ”सामाजिक न्याय के सशक्त हस्ताक्षर, अपना दल के संस्थापक, डॉ. सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! जिन सामाजिक विषयों को लेकर वे आजीवन मुखर रहे, उस दिशा में ‘नए भारत’ में व्यापक परिवर्तन हुआ है। शोषित और उपेक्षितों के लिए उनका संघर्ष अविस्मरणीय है।”

गौरतलब है कि अपना दल के दो हिस्से हो चुके है. जिसमे अपना दल (एस) और अपना दल (कमेरावादी) आज डॉक्टर सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल अपना दल (एस) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के परिनिर्वाण दिवस (17 अक्टूबर) पर जनपद प्रतापगढ़ के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में विशाल ‘संकल्प सभा’ का आयोजन किया गया है। सभा को मुख्य अतिथि के तौर पर अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल संबोधित करेंगी।

ये भी पढ़ें: मां चंद्रघंटा की कृपा से होगी धनवर्षा, इन रशियों को होगा लाभ….

अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने मंगलवार को बताया कि पार्टी पूरे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर डॉक्टर पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देगी और सरकार से उनकी मौत की सीबीआई जांच की मांग करेगी।

कृष्णा पटेल लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। अपना दल (कमेरावादी) का आरोप है कि डॉक्टर पटेल की साजिश के तहत हत्या की गयी थी और इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर पार्टी धरना-प्रदर्शन और आंदोलन करती आ रही है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *