यूपी: पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार देर शाम को पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में आंधी बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि के चलते तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिली हैं. वही राजधानी में सुबह हुई हल्की बारिश से हवाएं सर्द हो गयी हैं. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक, मौसम में बदलाव की यह स्थिति अगले दो दिनों तक बनी रहेगी.

यूपी के इन जिलों के लिए अलर्ट …

विभाग के मुताबिक, प्रदेश के एक दर्जन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यूपी के फतेहपुर, रायबरेली, कानपुर नगर, मैनपुरी, कासगंज, कानपुर देहात, उन्नाव, औरैया, कन्नौज, हरदोई, फर्रुखाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली ,मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ ,गौतमबुध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा में तेज हवाओं के साथ गरज चमक और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

लखनऊ में हुआ ठंडक का एहसास…

राजधानी लखनऊ में सोमवार को आंधी और बारिश से पहले अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं, सर्द हवाओं के चलते लोगों को ठंडक का एहसास होने लगा है. ओलावृष्टि होने के चलते रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अगले 24 घंटे में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान भी जताया गया है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *