नई दिल्ली: देश को पहली रैपिड रेल आज लॉन्च होगी। देश की इस पहली मिनी बुलेट ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से करेंगे। वहीं रैपिड ट्रेन का नाम ‘Namo Bharat’ होगा। गुरुवार को ही देश की पहली रैपिड ट्रेन दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) का नामकरण किया गया। अब इसे ‘नमो भारत’ के नाम से जाना जाएगा। 21 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से लोग इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे।

वहीं आज प्रधानमंत्री रैपिडएक्स स्टेशन पर पहुंचकर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिडएक्स मॉडल, रैपिडएक्स ऐप, मल्टीकार्ड की शुरुआत करेंगे। UPI से टिकट खरीदेंगे। फ्लेटफार्म पर जाएंगे। रैपिडएक्स को हरी झंडी दिखाएंगे। तीसरी रैपिडएक्स में सवार होकर जाएंगे। उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन होगा। इस मौके पर ही रैपिडएक्स ट्रेन को रवाना किया जाएगा।

जनसभा में नारी शक्ति की झलक दिखेगी …

दोपहर को प्रधानमंत्री मोदी साहिबाबाद में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। केंद्र और राज्य में महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं। रैपिडएक्स के उद्घाटन समारोह में भी नारी शक्ति की झलक देखने को मिलेगी। जनसभा में 260 मीटर के दायरे में लोगों के बीच प्रधानमंत्री की ओपन जिप्सी के आगे महिलाएं चलेगीं। गाजियाबाद प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के आदेश पुलिस और सेना को दिए हैं। धरती, आसमान और पानी के अंदर भी जवानों को तैनात किय गया है। जनसभा में आने वाले लोगों को पानी की बोतल, खाने पीने की सामान, झंडा बैनर आदि अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मोबाइल और पर्स के अलावा कुछ भी ले जाने दिया जाएगा। काला कपड़ा पहनकर आने, काला कपड़ा साथ ले जाने या रूमाल ले जाने पर बैन रहेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *