World Cup 2023: विश्व कप 2023 में आज पहली दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहले मुकाबले में श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीम आमने-सामने होगी. यह मुकाबला लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में जीत बेहद जरूरी होगी. लंकाई टीम अब तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. अगर वह आज का मैच भी गंवा देती है तो वह सेमीफाइनल की रेस में बहुच पीछे छूट जाएगी.

श्रीलंका ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसे करारी हार मिली है. पॉइंट्स टेबल में वह सबसे नीचे मौजूद है. टीम के लिए एक और बड़ा झटका यह है कि कप्तान दासुन शनाका चोट के चलते बाहर हो गए हैं. ऐसे में श्रीलंका के लिए इस वर्ल्ड कप में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है.

उधर, नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने तीन में से एक मुकाबला जीता है. उसने अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पटखनी दी थी. इस जीत के बाद डच खिलाड़ियों के हौसले आसमान पर होंगे.

कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11?…

नीदरलैंड्स: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डोड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीड, तेजा नीदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), सिब्रांड एंगलब्रेचट, रोएलोफ वान डेर मर्व, लोगन वान बीक, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकरन.

श्रीलंका: पाथुम निसंका, कुसल परेरा/दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), सादिरा समरविकर्णा, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, दुनिथ वेलालागे, चामिका करुणारत्ने, महीष तीक्ष्णा, लाहिरु कुमारा, दिलशान मदुशंका.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *