लखनऊ : आज पूरे देश में महानवमी का पर्व बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। सभी लोग घरों व मंदिरों में कन्या पूजन कर माता का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे है। इस अवसर पर चेयरमैन प्रतिनिधि सत्यम पांडे, उप जिलाधिकारी मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मोहनलालगंज मनीष राय द्वारा नगर पंचायत मोहनलालगंज स्थित अस्थाई गौ आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आश्रय केंद्र में पर्याप्त साफ सफाई, भूसा और हरे चारे की उपलब्धता का भी सत्यापन किया गया।

यह भी पढ़ें : OP राजभर ने अखिलेश पर कसा तंज, बोले-‘हंसी के पात्र बन रहे हैं अखिलेश यादव’ 

इस दौरान नांदो में भूसा, हराचारा और गोदाम में भी पर्याप्त मात्रा में भूसे का स्टॉक पाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, वर्तमान समय में 337 गोवंश आश्रय केंद्र में मौजूद हैं।

जिसमे एक गाय अस्वस्थ अवस्था में मिली। जिसके उपचार हेतु उप जिलाधिकारी ने चिकित्साधिकारी से बात की और उन्हें तत्काल अस्वस्थ गाय का स्वास्थ्य परीक्षण व इलाज कराने का निर्देश दिया। साथ ही पशु चिकित्साधिकारी को प्रतिदिन आश्रय केंद्र में आवासित गोवंशो के स्वास्थ्य का परीक्षण करने और गाय के भूसे में 4 किलो हरा चारा व 500 ग्राम दाना मिलाकर गोवंशो को दिए जाने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान आश्रय केंद्र में पेयजल, लाइट और शेड आदि की व्यवस्था पाई गई। वहीँ नवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर चेयरमैन प्रतिनिधि व उप जिलाधिकारी ने आश्रय केंद्र में आवासित गोवंशो को गुड़ व केला खिलाकर नवरात्रि का पर्व मनाया।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *