मोहनलालगंज : राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के परसपुर गांव में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेला एवं दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्रीय एवं बाहरी पहलवानों ने अपने दांव-पेंच दिखाकर सबको हैरान कर दिया। दंगल के फ़ाइनल मुकाबले में सालेनगर और रायबरेली के पहलवानो के बीच आपसी टक्कर देखने को मिली। जिसमें पहलवान मोहित ने नीरज को पछाड़ कर एक शानदार जीत हांसिल की।

यह भी पढ़ें : Sensex: फिर लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, 500 अंक गिरा सेंसेक्स

बतादे, इस दंगल कार्यक्रम के आयोजक प्रधान मातादीन व मेला कमेटी के सदस्यों ने मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी नागेश्वर द्विवेदी व जिला पंचायत सदस्य अमरेंद्र भारद्वाज का स्वागत फूल माला पहनाकर किया। इसके बाद मुख्य अतिथि ने पहलवानों का हाथ मिलवा कर दंगल का शुभारंभ किया।

दंगल में हिस्सा लेने आए सभी पहलवानों ने प्रतियोगिता के दौरान अपनी कला का जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि अंत में सालेनगर के पहलवान मोहित ने रायबरेली के पहलवान नीरज को पछाड़ कर शानदार जीत हांसिल की। दंगल प्रतियोगिता में दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। कार्यक्रम में रेफरी शमशेर, पूर्व बीडीसी सुंदरलाल, विवेक गौतम, सज्जन सिंह साहित क्षेत्र के तमाम सम्मानित लोग व हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *