मेष: (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
सरकारी काम में बाधा आ सकती है। अधीनस्थ कर्मचारियों से अपेक्षानुकूल सहयोग नहीं मिल पायेगा। कोई भी काम करने से पूर्व मित्रों से विचार-विमर्श अवश्य कर लें। विरोधी आपके सामने दोबारा सक्रिय हो सकते हैं। आप अपने लक्ष्यों को लेकर थोड़े दबाव में रहेंगे।

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
व्यावसायिक अनुबन्ध करने से पहले पेपर्स वगैरह को ध्यान से पढ़ लें। आप लोगों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। लेकिन लोग मौका पड़ने पर आपको धोखा दे सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। कार्यक्षेत्र में आपके काम पर लोग नजर बनाये रखेंगे। जमीन के कारोबारियों के लिये दिन अच्छा नहीं है।

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज का दिन आपके लिये बहुत ही अच्छा है। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी। परिवार में लोग आपकी बातों को अनसुना कर सकते हैं। घर में सुख-सुविधाओं का विशेष ध्यान रखेंगे। मार्केटिंग सम्बन्धित कार्यों से बेहतरीन लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध मधुर होंगे।

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
व्यवसाय में आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ज्यादा सोच-विचार के चक्कर में काम बिगड़ सकते हैं। छोटे बच्चों को डांटने के बजाय उन्हें समझायें। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण सर्द-बुखार हो सकती है। आपसे ईर्ष्या रखने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
डायबिटीज़ और रक्तचाप के रोगियों को परेशानी हो सकती है। मन अप्रसन्न रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में लोगों के मनोभावों को इग्नोर न करें। पति-पत्नी के बीच मीठी नोंक-झोंक होने की सम्भावना है। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। लम्बी यात्रा करने से बचना चाहिये।

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
अपने विचारों को दूसरों पर थोपने से बचें। आयात-निर्यात से सम्बन्धित व्यवसाय से आपको धन लाभ होगा। परिवार में आपसी सामंजस्य में वृद्धि होगी। नया वाहन खरीद सकते हैं। भोग-विलास का भरपूर आनन्द उठायेंगे। देव स्थल की यात्रा के लिये जा सकते हैं।

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आय के नये स्रोत विकसित हो सकते हैं। मित्र के सहयोग से आपको धन लाभ मिलने की सम्भावना बन रही है। शत्रुओं के ऊपर आपका प्रभाव बढ़ेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेना न भूलें।

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
घर के इन्टीरियर में कुछ बदलाव कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच प्रेमभाव में वृद्धि होगी। धार्मिक आयोजन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र की उलझनों को सुलझाने में मेहनत करनी पड़ेगी। अधिकारी वर्ग से आपको काफी समर्थन मिलेगा।

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
व्यापार में प्रभावशाली लोगों से आपके सम्पर्क मजबूत होंगे। कई दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान मिलेगा। IT क्षेत्र में कार्यरत लोगों को विदेश से जॉब के ऑफर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दिखावे के चक्कर में अपना नुकसान करा सकते हैं।

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
वैवाहिक सम्बन्धों में तनाव उत्पन्न होने की सम्भावना है। नये सहयोगियों से आपको सावधान रहना चाहिये। शेयर मार्केट में बड़ा निवेश करने से आपको बचना चाहिये। तनाव के कारण माइग्रेन का दर्द उभर हो सकता है। घूमने-फिरने में समय बर्बाद होगा।

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कानूनी मामलों में विजय मिलने की प्रबल सम्भावना है। अपने लोगों की सलाह लेने से पीछे न हटें। परिवार के छोटे बच्चे आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके मन में विचारों का आधिक्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका विरोध करने वाले लोगों की आलोचना हो सकती है। वकालत के पेशे से जुड़े लोगों के लिये दिन बहुत अच्छा है।

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
नया काम शुरू करने के लिये दिन अच्छा है। प्रेमी जन से झगड़ा हो सकता है। कुटीर उद्योगों से उत्तम धन लाभ होगा। तीखा भोजन करने से बचें। आपके काम का श्रेय दूसरे लोग ले सकते हैं। पहले किये गये प्रयासों का उत्तम परिणाम मिलेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *