मेष: (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
दिन की शुरुआत में आपको काफी दौड़धूप करनी पड़ सकती है। स्वयं द्वारा बनाये हुए नियमों और सिद्धान्तों की स्वतः अवहेलना न करें। बड़े भाई-बहन को लेकर थोड़े तनाव में आ सकते हैं। धन सम्बन्धी परेशानियों में घिरे रहेंगे। आज आपको एसिडिटी सम्बन्धी समस्या भी हो सकती है।

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
व्यापार में आ रहे विघ्नों पर विजय प्राप्त कर लेंगे। प्रेम सम्बन्धों में परस्पर समर्पण की भावना में वृद्धि होगी। आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है। घर के बड़े-बुजुर्ग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। नयी जॉब को लेकर अच्छे ऑफर मिल सकते हैं।

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिये परिश्रम करेंगे। विदेश यात्रा से धन लाभ मिलेगा। पाचन तन्त्र में कुछ परेशानी हो सकती है। सेल्स और मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे क्लाइण्ट मिल सकते हैं। व्यापार में अपेक्षा से अधिक धन लाभ प्राप्त होगा।

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों का साथ नहीं मिलेगा। व्यर्थ के प्रपंचों से आपको दूर रहना चाहिये। शेयर और जोखिम भरे निवेशों में थोड़ी परेशानी होगी। आज शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। जीवनसाथी आप पर नाराज हो सकते हैं।

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में नये विरोधी उभर सकते हैं। प्रेम सम्बन्धों में शंका की भावना न पनपने दें। गुप्त विद्याओं के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। जिस काम में मन न लग रहा हो तो उसे बिल्कुल न करें।

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
किसी मित्र के यहाँ मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कुँवारे व्यक्तियों को विवाह के अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। सन्तान की उपलब्धि से प्रसन्न होंगे। साहस और बुद्धिमत्ता युक्त निर्णय लेने से आपको व्यवसाय में शानदार सफलता मिलेगी।

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
वैवाहिक जीवन में प्रेम भाव बढ़ेगा। विरोधी भी आपकी प्रतिभा का उत्साह बढ़ायेंगे। आपके जीवनस्तर में वृद्धि होगी। विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ कुछ अतिरिक्त जॉब करने की योजना बनायेंगे। नि:सन्तान दम्पतियों को शुभ समाचार मिल सकते हैं।

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
कारोबारी उद्देश्य से यात्रा हो सकती है। नया व्यापार शुरू करने में सफलता मिलेगी। अपनी वाणी में संयम भाव रखें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपने व्यवहार में लचीलापन रखें। घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। सम्पत्ति के मामलों में विजय प्राप्त हो सकती है।

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
युवा जातक प्रेमी जन से प्रणय निवेदन कर सकते हैं। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं में सुधार होने की सम्भावना है। आप कला में रुचि ले सकते हैं। नये दोस्त बनने के योग बन रहे हैं। अपने काम से काम रखें दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें।

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
परिवार में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। पुरानी यादें दोबारा ताजा होंगी। आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। व्यायाम और ध्यान अवश्य करें। हर समस्या का व्यवहार कुशलता से समाधान निकाल लेंगे। बच्चों के लिये कुछ उपहार ले सकते हैं।

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
रिटेल व्यवसाय से धन लाभ प्राप्त होगा। कोई गोपनीय बात बाहर आ सकती है। कुछ लोग आपकी निश्छलता का गलत फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। यदि पार्टनरशिप में कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें पारदर्शिता अवश्य रखें। महत्वपूर्ण वस्तुओं को सम्भाल कर रखें। नकदी की समस्या दूर होने की सम्भावना है।

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। बिना विशेष जाँच-पड़ताल के निवेश करने से आर्थिक हानि हो सकती है। आपकी प्रतिभा को सम्मान मिलेगा। अपनी उपलब्धियों का ज्यादा बखान न करें। रिसर्च से जुड़े मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *