चित्रकूट: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के चित्रकूट के दौरे पर रहेंगे. पीएम के तय कार्यक्रम के मुताबिक मोदी दोपहर में करीब 1.45 बजे चित्रकूट पहुंचेंगे. इसको लेकर प्रशासन की ओर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर करीब 1:45 बजे सतना जिले के चित्रकूट पहुंचेंगे. यहां पीएम श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इश दौरान पीएम रघुबीर मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. साथ ही श्री राम संस्कृत महाविद्यालय का भी दौरा करें. इसके बाद स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का उद्घाटन करेंगे.

देश के विकास में निभाई थी अहम भूमिका…

बताया गया है कि पीएम मोदी स्व. अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह के मौके पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि अरविंद भाई मफतलाल स्वतंत्रता के बाद के भारत के अग्रणी उद्यमियों में से एक थे, जिन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

जगद्गुरु रामानंदाचार्य का आशीर्वाद लेंगे…

चित्रकूट दौरे के वक्त पीएम मोदी तुलसी पीठ भी जाएंगे. दोपहर करीब 3:15 बजे वह कांच मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. तुलसी पीठ के जगद्गुरु रामानंदाचार्य का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे.इस दौरान पीएम तीन पुस्तकों अष्टाध्यायी भाष्य, रामानंदाचार्य चरितम और भगवान श्री कृष्ण की राष्ट्रलीला का विमोचन करेंगे.

Also Read: आखिर क्यों… बदायूं सदर एसडीएम ने राज्यपाल को जारी किया समन?.

बता दें कि तुलसी पीठ, मध्य प्रदेश के चित्रकूट में एक महत्वपूर्ण धार्मिक और सामाजिक सेवा संस्थान है. इसकी स्थापना साल 1987 में जगद्गुरु रामभद्राचार्य की ओर से की गई थी. तुलसी पीठ हिंदू धार्मिक साहित्य के अग्रणी प्रकाशकों में से एक है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *