स्पोर्ट्स डेस्क: ICC विश्व कप 2023 में आज भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. विश्व कप में लगातार 7 जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया को इस विश्व कप में पहली बार साउथ अफ्रीका से कठिन चुनौती मिलने जा रही है. बता दें कि फाइनल मुकाबले से पहले ही क्रिकेट फैंस आज के मुकाबले को फाइनल मान रहे है. वहीँ, आज के मुकाबले में ‘ बर्थडे बॉय’ पर सभी की नजरे होंगी. यह मैच कोलकाता के ऐतिहासिक “ईडन गार्डन” में खेला जायेगा. भारतीय टीम अभी तक इस विश्व कप में एक चैंपियन की तरह खेलती आई है वहीँ, साउथ अफ्रीका की टीम नीदरलैंड् से एक मुकाबला छोड़कर छह मुकाबले जीत चुकी है.

सेमीफइनल की तरह देख रही दोनों टीमें….

भारत और साउथ अफ्रीका पहले ही दोनों टीमें सेमीफइनल में पहुँच चुकी है, वहीँ, आज के मुकाबले को दोनों टीमें फाइनल से पहले इसे सेमीफइनल के रूप में देख रही है. बता दें कि आज का मुकाबला जो भी टीम जीतेगी वह पॉइंट टेबल में न. वन पर कायम रहेगी. ऐसे में कोई भी टीम एक नंबर की पोजीशन को कायम रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

Delhi Air Pollution: केजरीवाल सरकार का फैसला, 10 नवंबर तक सभी प्राइमरी स्कूल रहेंगे बंद

दोनों टीमें इस प्रकार है….

भारत: रोहित शर्मा( कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के. एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो.शमी. आर आश्विन, प्रसिद्द कृष्णा और जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *