World Cup Semi Final Match: न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर शानदार जीत के बाद वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की 4 टीमों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है. भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया पहले ही नॉकआउट स्टेज में कदम रख चुकी है, वहीं न्यूजीलैंड ने भी आखिरी पायदान के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली हैं क्योंकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अपना नेट रन रेट शानदार कर लिया है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असंभव काम को संभव करना होगा. ऐसे में भारत का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड से लगभग तय है, वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे सेमीफाइनल में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

पाकिस्तान के लिए चुनौती…

न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की मुश्किलें बड़ गई है. पाकिस्तान को अपना अगला मैच इंग्लैंड (PAK vs ENG) के खिलाफ 11 नवंबर (शनिवार) को खेलना है, अगर टीम को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो इसके लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 287 या उससे ज्यादा रनों के अंतर से जीतना होगा. वहीं, अगर अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें साउथ अफ्रीका (AFG vs SA) को 438 रनों से हराना होगा.

कब और कहां खेला जाएगा सेमीफाइनल?

सेमीफाइनल मैच खेलने के लिए अभी कोई एक जगह निर्धारित नहीं की गई है. अगर भारत का मैच न्यूजीलैंड के साथ होता है तो, ये सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर अगर सेमीफाइनल में जगह बना ली तो भारत और पाकिस्तान का मैच ईडन गार्डन्स में 16 नवंबर को खेला जाएगा.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *