आईपीएल 2024: आईपीएल के इतिहास में मैदान पर तो बड़े बड़े रिकार्ड्स बने होंगे, लेकिन इस बार मैदान के बाहर फ्रेंचाइज़ी बड़े रिकॉर्ड बना सकती हैं। आईपीएल 2024 के पहले कुछ टीम बड़े खिलाड़ियों को रिलीज़ कर रही हैं, वहीं बदले में दूसरी टीम से बड़े खिलाड़ियों को ले रही है। खबरों की माने तो गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक का सबसे बड़ा ट्रेड हो सकता है, जिसमे मुंबई अपने पुराने ऑलराउंडर भारत के स्टार खिलाडी हार्दिक पंड्या को ले सकती है और इसके बदले में गुजरात को 15cr. की बड़ी रकम चुकायेगी।

क्या रोहित की जगह हार्दिक करते दिखेंगे मुम्बई की कप्तानी?

वर्ल्डकप समाप्त होने के ठीक बाद से ही क्रिकेट जगत में यह अटकलें तेजी से लगायी जा रही हैं कि, रोहित शर्मा जल्द ही T20 क्रिकेट को छोड़ सकते हैं। पिछले एक साल से उन्होंने भारत के लिए कोई T20 मैच नहीं खेला है और आने वाले T20 विश्वकप में भी उनके चुने जाने पर संशय बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर हार्दिक गुजरात टाइटंस को 2022 में चैम्पियन बनाने के बाद भारत की T20 टीम के कप्तान के रूप में नजर आये हैं और खबरों की माने तो आने वाले T20 विश्वकप में भी वे भारत की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हार्दिक को वापस बुलाया जा रहा है और हो सकता है कि, इस आईपीएल में रोहित शर्मा हार्दिक की कप्तानी में खेलते दिखें। हार्दिक के गुजरात छोड़ने के बाद शुभमान गिल गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। इस प्रकार साफ़ देखा जा सकता है की मुम्बई इंडियंस और गुजरात टाइटंस दोनों ही भविष्य को ध्यान में रखते हुए रणनीति बना रही हैं।

मुम्बई को रिलीज़ करने होंगे कुछ बड़े खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या के बदले में गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ रुपये चुकाने के बाद मुंबई के पास किसी दूसरे बड़े खिलाड़ी की फीस के पैसे नहीं बचेंगे। मुंबई के सबसे महंगे खिलाडी रोहित शर्मा(16 करोड़), ईशान किशन(15.25 करोड़), सूर्यकुमार यादव(8 करोड़), जोफ्रा आर्चर(8 करोड़) और सबसे महंगे खिलाडी कैमरन ग्रीन हैं जिन्हे 17.50 करोड़ रुपये का मेहनताना मिलता है। हार्दिक के ट्रेड करने के बाद मुंबई इन बड़े नामो में से किसी एक को रिलीज़ कर सकती है। खबरों की माने तो मुंबई इंडियंस जोफ्रा आर्चर को रिलीज़ करना चाहेगी। जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और मुंबई के लिए एक महंगा सौदा साबित हुए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *