संविधान दिवस 2024: आज पूरा भारत 75वां संविधान दिवस मना रहा है। आज ही के दिन हमारे देश का संविधान बनकर तैयार हुआ था जिसे युगपुरुष डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने लिखकर तैयार किया था। आज लखनऊ में इसी उपलक्ष्य में जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता अपने प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल की अगुवाई में हजरतगंज चौराहे पर स्थित बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण करके उन्हें सम्मान देना चाहते थे। लेकिन जब कार्यकर्ता वहां पर पहुंचे, तो उन्होंने संविधान की प्रतिमूर्ति बाबा साहेब को ताले के अंदर बंद पाया।

योगी सरकार नहीं चाहती बाबा साहेब का सम्मान हो: जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष

इसे देख JDU कार्यकर्ता और उनके प्रदेश अध्यक्ष भड़क उठे और वहीं पर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जी.के. न्यूज़ से बात करते हुए सत्येंद्र पटेल ने कहा कि, योगी सरकार हमारे महापुरषों को ताले के अंदर बंद रखना चाहती है। वह न तो संविधान का सम्मान करते हैं और न ही हमारे महापुरुषों का। न तो उन्होंने खुद बाबा साहेब का सम्मान किया और अब ताला लगाकर हमें भी उनका सम्मान करने से रोक रहे हैं।

संविधान ही हमारा धर्म है: कार्यकर्ता

JDU प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि, बीजेपी सरकार लगातार संविधान की प्रस्तावना को तोड़ने का काम कर रही है l सरकार को लगता है कि, लोगों ने धर्म की अफीम खा ली है तो वे सरकार का विरोध नहीं करेगे। जबकि संविधान सबसे ऊपर है और वही हमारा धर्म है। सरकार लगातार समाज के मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है । अपने पक्ष को रखने जैसे मौलिक अधिकार को सरकार लगातार छीन रही है। यदि कोई सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। सरकार नहीं चाहती कि समतामूलक समाज की स्थापना हो। वो लगातार पूंजीपतियों के विकास में लगी हुई है। आगे कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि, यदि कोई असली समाजवादी आज देश की राजनीति में नजर आ रहा है तो वो केवल नीतीश कुमार हैं, दूसरे केवल सामंतवादी सोच से चल रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *