लखनऊ। एक बार फिर से कोरोनावायरस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। भले ही वैक्सीनेशन देश भर में जोरों शोरों से चल रहा हो लेकिन कोरोना का नया म्यूटेशन तेजी से फैल रहा है। देश के कई अलग-अलग राज्यों में भी कोरोना वायरस ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। तो वहीं राजधानी लखनऊ में भी इसके मामले बढ़ने लगे हैं। राजधानी के एसजीपीजीआई का है जहां गैस्ट्रो सर्जरी विभाग में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद एसजीपीजीआई में हड़कंप मच गया। जहां एक ओर एसजीपीजीआई के कर्मचारियों में खौफ का माहौल है तो वहीं दूसरी ओर मरीज भी डरे हुए हैं।

बताते चलें एसजीपीजीआई में ओपीडी के लिए कोविड-19 की रिपोर्ट अब जरूरी नहीं है। वहीं लोगों के द्वारा भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा। ऐसे में कोरोनावायरस का नया म्यूटेशन तेजी से लोगों में फैल रहा है। सरकार द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वह जारी की गई गाइडलाइन का पूरा पालन करें, जिससे हम इस महामारी से बच सकें। लेकिन इसके बावजूद लोग शायद अब लापरवाही बरतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज: घरेलू विवाद के चलते पत्नी चली गई मायके, तो पति ने कर लिया सुसाइड

आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोनावायरस का नया म्यूटेशन तेजी से फैल रहा है। कई देशों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। वहीं भारत में भी कई राज्यों में यह म्यूटेशन अपना असर दिखा रहा है महाराष्ट्र, केरला, मध्यप्रदेश, पंजाब के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी मामले धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं। जिसे लेकर सरकार सख्त कदम भी उठा रही है।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *