लखनऊ: एक ओर पुलिस प्रशासन लोगों का विश्वास जीतने और उनकी मदद करने के लिए तमाम तरह की मुहीम चला रही है, तो वहीँ दूसरी ओर उनके सिपाही ही उनकी कोशिशों पर पानी फेरते नज़र आ रहे हैं। एक बार फिर यूपी पुलिस की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें सिपाही रंजन प्रताप सिंह और एक महिला के बीच मकान के बकाया किराये को लेकर विवाद चल रहा है। तभी सिपाही रंजन ने महिला से अभद्रता व गालीगलौज शुरू कर दी। वीडियो के सामने आने के बाद, आरोपी सिपाही को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

https://twitter.com/GkNewsLive1/status/1735949532628734004

यह भी पढ़ें : UP: बस यात्रियों को राहत, आज से कम हो जाएगा AC बसों का किराया

वायरल वीडियो, कृष्णानगर की विजयनगर पुलिस चौकी का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, सिपाही रंजन का कृष्णानगर के अलीनगर सुनहरा में मकान है। जहां आशियाना सेक्टर-एम निवासी महिला किराए पर रहती थी। समय पर किराया नहीं मिलने पर जब सिपाही ने तगादा किया तो महिला ने परेशानी का हवाला देते हुए बाद में पैसे देने की बात कही और फिर मकान खाली करके चली गई। इस दौरान सिपाही व उसकी पत्नी ने किराये के बकाया 86 हजार रुपये मिलने के बाद सामान देने की बात कहते हुए उसका कुछ सामान अपने घर में रोक लिया था। लेकिन, बाद में भी महिला ने रुपये नहीं दिए। 27 सितंबर को सिपाही की पत्नी लवली सिंह ने कृष्णानगर कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में आरोप सही मिले थे और पुलिस ने केस में महिला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इसके बाद, शुक्रवार को दोनों पक्षों को विजयनगर चौकी बुलाया गया था।

पुलिस कांस्टेबल ने की गाली गलौज:- 

बातचीत के दौरान जब महिला ने सिपाही से अपना सामान लौटाने को कहा, तो सिपाही रंजन भड़क गए और पुलिसकर्मियों के सामने ही महिला से अभद्रता व गालीगलौज करने लगे। पुलिसकर्मियों ने सिपाही को शांत करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं रुका, इस दौरान वहा मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आपको बतादें, महिला ने पुलिस कांस्टेबल के ऊपर छेड़छाड़, अभद्रता और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है। एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने बताया, वीडियो के आधार पर गाली- गलौज कर रहे सिपाही रंजन प्रताप सिंह को डीसीपी साउथ ने निलंबित करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *