जोहान्सबर्ग: T20 में हिसाब बराबर करने के बाद भारत दक्षिण अफ्रीका से एकदिवसीय चुनौती लेने जोहांसबर्ग पहुंची। जहां भारतीय गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीका ने पूर्ण समर्पण कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 116 रन पर ढेर हो गई । भारत ने 2 विकेट खोकर इस आसान से लक्ष्य को 16.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

अर्शदीप और आवेश की आंधी

पिछले कुछ समय से एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजी की तस्वीर बदल सी गई है। पहले शामी, सिराज और बुमराह का खौफ विपक्षी टीमों का सिरदर्द बना हुआ था और अब दक्षिण अफ्रीका के लिए नया सिर दर्द अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार बन चुके हैं। पहले बल्लेबाजी करने आयी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों में से कोई अर्शदीप और आवेश की तीखी गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया। अर्शदीप ने अपने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट और आवेश ने 8 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी को निस्तनाबूत कर दिया। अफ्रीका 27.3 ओवर में 116 रन पर ही ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक 28 रन ओपनर जोर्जी ने बनाये।

साईं सुदर्शन का पदार्पण में अर्धशतक

116 रन के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को पहला झटका रितुराज के रूप में जल्द ही लग गया। लेकिन पदार्पण कर रहे साईं सुदर्शन और अनुभवी श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाकर भारत को आसानी से जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। जीत से 6 रन पहले ही श्रेयस ने अपना विकेट खो दिया लेकिन साईं सुदर्शन और तिलक वर्मा ने भारत को 8 विकेट से जीत दिला कर भारत को इस श्रृंखला में 1-0 बढ़त हासिल करवा दी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *