बॉक्स ऑफिस: शाहरुख़ खान इस साल पठान और जवान के सुपरहिट होने के बाद साल की तीसरी फिल्म डंकी को लेकर दर्शकों के सामने फिर से 1000 करोड़ की हैट्रिक के लिए तैयार हैं। लेकिन इस बार उनकी राह इतनी आसान नहीं होने वाली क्योंकि उनके सामने इस बार पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास होंगे। प्रभास की बहुप्रतिक्षित फिल्म सालार भी दर्शकों के मनोरंजन के लिए तैयार है। सालार शाहरुख़ की डंकी को झटका देने का पूरा दम रखती है।

आदिपुरुष की असफलता के बाद वापसी को बेकरार प्रभास

यह साल अभी तक प्रभास के लिए अच्छा नहीं रहा है। इस वर्ष रामायण महाकाव्य पर आधारित प्रभास की फिल्म आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप रही, इसके साथ ही आदिपुरुष की पूरी टीम को दर्शकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। बाहुबली से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने वाले प्रभास की छवि को आदिपुरुष की असफलता ने धूमिल कर दिया है। ऐसे में सालार फिल्म प्रभास के करियर में बहुत मायने रखती है। लेकिन प्रभास के सामने देश के सबसे बड़े सुपरस्टार किंग खान खड़े हैं। डंकी और सालार को इस वर्ष का सबसे बड़ा क्लैश माना जा सकता है। दोनों ही बड़े बजट की फिल्में हैं और दोनों ही अधिक से अधिक धन कमाना चाहेंगी।

इसे भी पढ़े: जोर्जी और बर्गर ने कराई साउथ अफ्रीका की सीरीज में वापसी

सिर्फ स्टार ही नहीं 2 बड़े डायरेक्टर भी आमने सामने

बॉक्स ऑफिस का यह क्लैश सिर्फ 2 बड़े सुपरस्टार के बीच ही नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा के 2 दिग्गज और सफल निर्देशकों के बीच भी है। एक तरफ डंकी के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी हैं, जिन्होंने मुन्ना भाई, 3 इडियट्स और पीके जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रसन्ना नील हैं जो KGF जैसी ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म के डायरेक्टर हैं। 22 दिसम्बर की तारीख इन दोनों निर्देशकों के लिए भी महत्वपूर्ण है। इन दोनों फिल्मों में से किसी एक को दूसरी की अपेक्षा अधिक दर्शक मिल सकते हैं और किसी को कम। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दर्शक एक बार फिर वायलेंस आधारित फिल्म सालार को चुनते हैं या ह्यूमर और बेहतरीन संदेश के साथ बनी डंकी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *