ओवल: भारत ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से बुरी तरह से हराया था, तो वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने पलटवार करते हुए भारत को 8 विकेट से परास्त कर दिया। पहले बर्गर और हेनरिक्स की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत 211 रन ही बना सकी और उसके बाद जोर्जी की संयम भरी शतकीय पारी के कारण भारत खेल में वापस ही नहीं आ सकी।

सुदर्शन और राहुल की कोशिश नाकाम

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। अफ्रीका का यह निर्णय उनके गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। एन बर्गर की तीखी गेंदबाजी से भारत का ऊपरी बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त हो गया। ऊपरी क्रम में साईं सुदर्शन 62(83) और मध्यक्रम में राहुल 56(64) के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक कर खेल न सका। इन दोनों बल्लेबाजों के योगदान के कारण ही भारत 211 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

इसे भी पढ़ें: नौ साल की बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म, हत्या कर शव नहर में फेंका,CCTV में कैद हुआ ‘शैतान’

जोर्जी ने शतक के साथ सुनिश्चित की साउथ अफ्रीका की जीत

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने अपने पिछले प्रदर्शन से सबक लेते हुए सधी हुई शुरुआत की ।
जोर्जी और हेनरिक्स की पहले विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी से ही भारत मैच में काफी पीछे छूट गया। 130 रन पर हेनरिक्स के रूप में भारत को पहला विकेट जरूर मिला लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हेनरिक्स 81 गेंदों पर 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन दूसरे छोर पर खड़े जोर्जी अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। जोर्जी ने 122 गेंदों पर नाबाद 119 रन की संयम भरी पारी खेली जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे । साउथ अफ्रीका ने यह मैच जीतकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है, जिससे श्रृंखला में रोमांच आ गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *