सोशल मीडिया: सोशल मीडिया पर पिछला सबसे बड़ा वॉर YouTubevsTikTok 2020 में हुआ था, लेकिन तब 2 अलग प्लेटफार्म के लोग आपस में लड़ रहे थे कि, कौन ज्यादा बेहतर है। भारत में यूट्यूबर्स ने बाजी मारी और टिकटॉक बैन हो गया। लेकिन इस बार जो वॉर शुरू हुआ है, वो यूट्यूब के ही 2 बहुत बड़े इन्फ्लुएंसर्स के बीच है या कह लें देश के 2 बड़े व्यापारियों और मोटिवेशनल स्पीकर्स के बीच है। एक तरफ युवाओं में सबसे ज्यादा प्रचलित मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी हैं तो दूसरी ओर मोटिवेशनल स्पीकर के साथ साथ बड़ा बिज़नेस डॉट कॉम कंपनी के निर्माता विवेक बिंद्रा हैं। दोनों ही अपने-अपने कार्यक्षेत्र में दिग्गज माने जाते हैं, लेकिन बीते दिनों अचानक से दोनों के बीच खुले रूप से आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गये हैं।

संदीप वीडियो बनाकर विवेक बिंद्रा की कम्पनी का किया खुलासा


दरअसल संदीप माहेश्वरी ने बीते दिनों एक यूट्यूब वीडियो बनाया, जिसमे वह उन कम्पनियों द्वारा किये जा रहे धोखे का खुलासा कर रहे हैं, जो युवाओं से भारी भरकम पैसे लेकर उनको बेहतर बिजनेसमैन बनना सिखाती हैं। संदीप माहेश्वरी ने यह खुलासा किया कि, दरअसल जिस कोर्स को युवा खरीदकर सेशन में आते हैं, उसी सेशन में उन्हें यही कोर्स किसी दूसरे को बेचने को बोला जाता है। यह पूरी तरह से युवाओं के साथ किया जा रहा धोखा है और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आपको बताते चलें कि, ऐसी कम्पनियों में सबसे आगे विवेक बिन्द्रा की बड़ा बिज़नेस डॉट कॉम कम्पनी है, जो लाखों में कोर्स बेचकर युवाओं को एक बेहतर व्यापारी बनाने का दावा करती है।

2 दिन पहले लेटर पर भी दे चेतावनी, बिन्द्रा का भी आया जवाब

संदीप माहेश्वरी ने विवेक बिन्द्रा को यूट्यूब पर एक ओपन लेटर लिखते हुए खुले तौर पर चेतावनी दे दी है कि, आप चाहे अपनी कितनी भी ताकत लगा लें, मै नहीं रुकूंगा और दुनिया के सामने आपका सच लाकर रहूँगा। इस लेटर और वीडियो के जवाब में विवेक बिन्द्रा ने भी एक वीडियो जारी करते हुए संदीप माहेश्वरी पर भी 36 लाख रूपए में सेशन करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *