Side Effects Of Drinking Bed Tea: भारत के लोगों में चाय पीने की तलब है। जिस किसी को भी चाय पीने की आदत हो गयी है। फिर उसे सुबह उठते ही चाय की कमी महसूस होती है। दोस्तों और परिवार के साथ चाय की एक अलग ही बॉन्डिंग देखने को मिलती है। लेकिन क्या आपको पता है सुबह खाली पेट चाय पीने के कितने नुकसान हो सकते हैं ? अगर नहीं पता है तो आईये जानते हैं –

यह भी पढ़ें: सचिन के बाद धोनी को भी मिला रामलला की प्राणप्रतिष्ठा का आमंत्रण

खाली पेट चाय पीने के नुकसान

पाचन की समस्या
खाली पेट चाय पीने से एसिडिटी और पाचन तंत्र से जुडी समस्यायें हो सकती है। क्योंकि चाय भले ही आप कम मात्रा में पीते हैं लेकिन, ये अपनी मात्रा से कई गुना हार्ड होता है।

दांतों को नुकसान

खाली पेट चाय पीने से डेंटिल से जुडी समस्याएं हो सकती है। क्योंकि जब आप सुबह, गरमा-गर्म चाय पीते हैं तो, ये आपके दातों को काफी प्रभावित करता है। साथ ही मसूड़ों में कैविटी जैसी सम्याएं भी उत्पन्न होती हैं ।

नींद की कमी
अगर आपको चाय पीने की लत है तो, ये आपके सोने की क्वालिटी को घटा सकता है। मलतब अब आपको सुकून वाली नींद नहीं आयेगी। आप पूरे दिन थके-थके महसूस करेंगे। क्योंकि जो सोने का एक सही समय होता है उसमे से कुछ घंटे घट जाते हैं ।

दिल की बीमारी
चाय में अधिक मात्रा में कैफीन पायी जाती है। जिससे आपको दिल से जुडी बीमारियां हो सकती हैं। हाई ब्लड प्रेशर जैसी समस्याएं बढ़ जाती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *