UP Weather: कड़ाके की ठंड से प्रदेश कांप रहा है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में शीत दिवस की स्थिति बनी हुई है। लखनऊ से लेकर नोएडा गाजियाबाद तक सर्दी से बुरा हाल है। मंगलवार देर रात पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों हल्की बारिश की वजह से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर गंभीर शीत दिवस और पाला पड़ने का रेड अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया बीजेपी पर प्रहार, राम मंदिर उद्घाटन को बताया ढोंग

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के ज़्यादातर इलाक़ों में मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान जताया गया है। आज पूर्वी यूपी के ज़्यादातर इलाक़ों में घने से भी बहुत अधिक घना कोहरा छाए रहने की आशंका। राज्य में कई जगहों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस होने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने 27 जनवरी तक राज्य में इसी तरह के हालात रहने की संभावना जताई है। अगले 24 घटों के बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस पारा बढ़ सकता है।

शीत दिवस और कोहरे का रेड अलर्ट:-
उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूँ, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच. बाराबंकी, रायबरेली, लखनऊ, उन्नाव, फ़तेहपुर, बाँदा, हमीरपुर, सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, कानपुरस जालौन, झांसी, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, बस्ती और अमेठी में कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *