Propose Day 2024 : आज Propose Day मनाया जा रहा है। Valentine Week का यह दूसरा दिन प्यार के इम्तिहान का होता है। इस दिन आप जिससे प्यार करते हैं उनसे इजहार-ए-मोहब्बत किया जाता है। कई बार लोग अपने दिल की बात अपने पार्टनर से नहीं कह पाते हैं। अक्सर उनके पार्टनर, क्रश या वो दोस्त जिसे वह पसंद करते हैं, उनके इशारों को भी नहीं समझ पाते हैं। ऐसे में अगर प्रपोज डे पर आप भी अपने पार्टनर को I Love You कहना चाहते हैं तो दूसरी भाषाओं में कहें। हिंदी और अंग्रेजी में प्यार के इजहार के अलावा अलग भाषाओं में उनसे I Love You कहें और उन्हें आपकी भाषा में छिपे मतलब को समझने का मौका दें।

फ्रेंच में कहें I LOVE YOU:-
फ्रांस की यह भाषा बेहद खूबसूरत है। फ्रेंच भाषा में ही रोमांस झलकता है। फ्रेंच में आई लव यू को Je t’aime कहें। इसको बोलने का तरीका ‘जेट ऐम’ होता है।

तुर्की भाषा में कहें I LOVE YOU:-
तुर्की भाषा में वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी/ प्रेमिका को प्रपोज करने के लिए Seni seviyorum (सेनी सेवियोरूम) कह सकते हैं। इसका मतलब होता है, मैं तुमसे प्यार करता हूं।

इटेलियन भाषा में I LOVE YOU:-
इटैलियन भाषा में अपने क्रश से प्यार का इजहार करके आप Ti amo कह सकते हैं। इसे बोलने का तरीका है- टी आमो।

कोरियन भाषा में I LOVE YOU:-
इस समय भारत में कोरियन फिल्मों और ड्रामों का क्रेज काफी ज्यादा है। आप भी अपने पार्टनर को कोरियन फिल्मों की तरह प्रपोज कर सकते हैं। कोरियाई भाषा में आई लव यू को ‘Salanghaeyo’ (सारंग गयो) कहते हैं।

डच भाषा में I LOVE YOU:-
वैलेंटाइन डे पर पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए डच भाषा में कहें Ik houd van je’, इसके बोलने का तरीका ‘एक हाउ फा निए’ है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *