Chocolate Day: यूँ तो कहा जाता है कि, लड़कियों को मीठा नहीं पसंद है लेकिन जब बात आती है चॉकलेट्स की तो तुरंत मुँह में पानी आ जाता है। अगर कोई अपना आपसे नाराज है तो उसे चॉकलेट देकर आप आसानी से खुश कर सकते है। तभी तो हर साल फरवरी के महीने में 9 तारीख को चॉकलेट डे मनाया जाता है हालंकि ये दिन वैलेंटाइन वीक में पड़ता है, लेकिन ये दिन हमारे प्रेमियों के लिए काफी खास हो जाता है, क्योंकि इन दिनों हर प्रेमी-प्रेमिका अपने-अपने प्यार का इजहार करते हैं। अगर आप भी अपने प्यार का इजहार अपने पार्टनर से करने वाले हैं तो सबसे पहले ये जान लीजिये की आखिरकार कौन सी चॉकलेट्स प्यार के ना को हाँ में बदल देगी। तो आइये जानते हैं कुछ चॉकलेट्स के बारे में-

डेरी मिल्क
इस चॉकलेट में डेरी फैट और दूध मिला होता है। जिससे ये खाने में काफी स्वादिष्ट लगती है साथ ही इसकी पैकेजिंग भी काफी अट्रैक्टिव होती है जिससे ये सिर्फ लड़कियों की नहीं बल्कि लड़कों, बच्चें और बुजर्गों की भी फेवरेट चॉकलेट है।

किट कैट
किट कैट आटें, दूध और चीनी से बनी होती है आटें की मिलावट होने के कारण ही यह अंदर से काफी कुरकुरी मीठी होती है। लेकिन, एक समय ऐसा था जब किट कैट की कंपनी पूरी तरह से डूबने की कगार पर थी लेकिन इसमें कुछ नए बदलाव किये गयें जिसके बाद एक बार फिर से किट कैट-डेरी मिल्क को टक्कर दे रही है।

गैलेक्सी चॉकलेट
कोको बटर और दूध से बनी गैलेक्सी चॉकलेट दिन पर दिन काफी लोकप्रिय बढ़ती जा रही है बर्थडे फंक्शन हो या एनवर्सरी हर कोई अब इसी चॉकलेट का उपहार दे रहा है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *