Food Tips: उम्र बढ़ने के साथ ही हमारे शरीर में भी काफी परिवर्तन होते हैं। जिसकी वजह से शरीर में अलग तरह के पोषक तत्वों की जरूरत पड़ती है। जिस प्रकार से जब घर में कोई बच्चा आता है, ठीक उसी प्रकार बढ़ती उम्र में घर के बुजुर्गों का भी काफी खास ध्यान रखना पड़ता है। उम्र बढ़ने के साथ दांत कमजोर होने लगते हैं, जिस वजह से आप बुजुर्गों को कुछ भी खाने को नहीं दे सकते हैं। साथ ही कई बार हेल्दी चीजें देने के चक्कर मे हम उनके स्वाद के बारे में भूल जाते हैं। इसीलिए आज हम आपको कुछ स्वादिष्ट पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने घर के बड़ों को दे सकते हैं।

टमाटर का सूप:-
बुजुर्गों को ऐसी चीजें देनी चाहिए जिसे उन्हें चबाना ना पड़े। ऐसे में आप अपने परिवार के बुजुर्गों को टमाटर या मिक्स वेजिटेबल का सूप दे सकते हैं। जो काफी स्वादिष्ट होता है।

दलिया:-
दलिया एक ऐसी चीज है, जिसे आप चाहें तो नाश्ते में अपने घर के बुजुर्गों के लिए दे सकते हैं। आप चाहें तो इसे दूध वाली या फिर उन्हें नमकीन दलिया बनाकर खिला सकते हैं।

इडली:-
साउथ इंडियन खाना हर किसी को पसंद आता है। ऐसे में आप भी अपने घर के बुजुर्गों को स्वादिष्ट इडली या फिर नरम ढोकला बनाकर खिला सकते हैं।

चीला:-
आप चाहें तो मूंग दाल का चीला बनाकर भी अपने घर के बुजुर्गों को खिला सकते हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *