लखनऊ। ताजनगरी में सोमवार को 23 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में अब एक्टिव संक्रमितों की संख्या 128 हो गई है। जिले में अब तक 10700 संक्रमित मिले हैं। अभी तक 10395 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। जिले में 177 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। होली के दिन एक और संक्रमित की मौत हो गई। सोमवार को कोटली की बगीची निवासी 50 वर्षीय संक्रमित ने दम तोड़ दिया। सोमवार को 23 नए कोरोना संक्रमित मिलने से एक्टिव संक्रमितों का आंकड़ा 128 हो गई है। शहर और देहात में 17 जगह को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। वहीं, डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक मित्तल की कोरोना संक्रमित मिलने से विश्वविद्यालय के 86 वें दीक्षांत समारोह को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव: गांव के निकट नहर मे मिला अज्ञात युवक का शव, जाँच में जुटी पुलिस

कुलपति का बेटा भी संक्रमित
बीते दिनों डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक मित्तल की कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। इसके बाद अब उनका बेटा भी संक्रमित मिला है। जबकि, कुलपति की पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आगामी 5 अप्रैल को विश्वविद्यालय का 86 वा दीक्षांत समारोह होना है। जिसमें राज्यपाल महोदया आनंदीबेन पटेल को आना है। लेकिन, कुलपति के अब कोरोना संक्रमित पाए जाने से दीक्षांत समारोह को लेकर भी अटकलें लगने लगी है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. श्रीधर ने बताया कि, दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। अब राजभवन के निर्देश का इंतजार है।

सोशल डिस्टेंस का रखें ख्याल
सीएमओ डॉ. आरसी पाण्डेय ने बताया कि, जिले में 622790 सैंपल की जांच की जा चुकी है. सैंपल पाजिटिविटी रेट 1.71 % है। जिले में संक्रमितों के ठीक होने का प्रतिशत 97.14 % है। लोगों से अपील है कि, वे कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। मास्क लगाकर घर से निकलें। सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखें। आगरा में अभी हाल में तीन सैंपल की जांच में दक्षिण अफ्रीका के स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। आगरा में कोरोना संक्रमण को लेकर बाजार और संस्थानों में प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस का ख्याल नहीं रख रहे हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *