UP: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं, साथ ही सभी जनता को अपनी ओर लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे भी कर रहे हैं। इस बीच सरकार ने भी चुनाव से पहले बैंककर्मियों व अधिकारियों को 17 फीसदी वेतन वृद्धि का तोहफा देकर एक बड़ा दाव खेला है। वेतन वृद्धि समेत अन्य सुविधाएं तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : राशिफल: मेष, मकर व सिंह राशियों को मिलेगी सफलता, भावनाओं पर संयम रखें 

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को इंडियन बैंक एसोसिएशन व ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने समझौते पर दस्तखत करते हुए हफ्ते में पांच दिन बैंकिंग को भी स्वीकार कर लिया है। इस फैसले से बैंक कर्मियों की बेसिक सेलरी डेढ़ गुना हो गई है, जिसका मतलब है कि, देश भर के बैंककर्मियों को 12949 करोड़ रूपए वेतन ज्यादा मिलेगा। वी बैंकर्स के राष्ट्रीय सचिव आशीष मिश्र ने बताया कि, इस फैसले के बाद अब एक क्लर्क का वेतन 7 हजार से 30 हजार रुपये, अधिकारी वर्ग में यह वृद्धि 13 हजार से 50 हजार रुपये तक की होगी। इसका फायदा देश भर के करीब 11 लाख और यूपी के एक लाख कर्मियों को होगा। साथ ही अब सभी को शनिवार को भी अवकाश मिलेगा। हालांकि अभी इस प्रस्ताव को सरकार को भेजा जाएगा। जिस पर छह माह के अंदर फैसला लिया जाएगा।

इन बैंककर्मियों को फायदा:-
सेंट्रल, इंडियन, यूको, यूनियन, इंडियन ओवरसीज, पंजाब एंड सिंध, पंजाब नेशनल, फेडरल, कर्नाटक, जम्मू एंड कश्मीर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा, साउथ इंडियन बैंक, कोटक महिन्द्रा, करुर वैश्य, आरबीएल, नैनीताल, धनलक्ष्मी और आईडीबीआई बैंक।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *