BADAUN: कल मंगलवार को बदांयू से एक ऐसी सामप्रदायिक घटना सामने आयी जिससे मानवता एक बार फिर शर्मसार हो गयी. बदायूं की मंडी समिति पुलिस चौकी से 500 मीटर दूर बाबा कॉलोनी में शाम 6 बजे के करीब 2 मासूम बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. गला रेतने वाला और कोई नहीं बल्कि उन बच्चों के घर के सामने सैलून चलाने वाला साजिद था जिसने अपने 2 साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया। घटना के तकरीबन 3 घंटे के बाद पुलिस ने घेराबंदी करके आरोपी साजिद को मुठभेड़ में मार गिराया.

किस प्रकार घटना को दिया अंजाम

ठेकेदार विनोद के दोनों बेटे आयुष(13) और अहान(6) का साजिद ने बड़ी बेरहमी से क़त्ल किया। सबसे पहले साजिद अपने साथी जावेद के साथ शाम 6:30 बजे विनोद के घर पंहुचा। विनोद की पत्नी संगीता दोनों के लिए चाय बनाने चली गयी और साजिद और जावेद दोनों बच्चो को लेकर छत पर चले गए. जब मंझला बेटा पीयूष पानी लेकर छत पर पंहुचा तब उसने देखा कि साजिद और जावेद ने उसके दोनों भाइयों का क़त्ल कर दिया है. शाम 7 बजे पड़ोसियों ने संगीता और पीयूष को घर से बाहर निकाला और थोड़ी ही देर में वहां पर भीड़ जुटने लगी. गुस्साए लोग मंडी समिति पुलिस चौकी पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. शाम 8:15 बजे तक जिले भर का पुलिस बल घटना स्थल पर पंहुचा और दोनों बच्चों के शव निकाले गए. गुस्साए लोगों ने साजिद की दुकान का शटर तोड़कर दुकान में आग लगा दी.

इसे भी पढ़ें: 69 हजार शिक्षक भर्ती: आदेश के खिलाफ सुनवाई पूरी, फैसला रखा गया सुरक्षित

आईजी डॉ. राकेश कुमार कहना है कि हत्यारोपी घर से निकलकर भागा था. पुलिस ने उसका पीछा किया। पहले उसने गोली चलाई, फिर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमे आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. घटना के तीन घंटे के भीतर आरोपी मुठभेड़ में ढेर हो गया. उसे दो गोलियां लगी हैं.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *