मोहनलालगंज: मोहनलालगंज के ग्रामवासियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में एक नयी सौगात बनकर रेड रोज पब्लिक स्कूल ने भजनमउ में आज 29 मार्च को अपनी चौथी शाखा का उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मलिहाबाद विधायिका जय देवी कौशल, परम सम्माननीय अतिथि सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक डॉ. विक्रम सिंह, श्रीमती पद्‌मावती सिंह, पूर्व सदस्य विधान परिषद पूर्व बारकाउंसिल अध्यक्ष हाई कोर्ट के वरिष्ट अधिवक्ता गोपाल नारायण मिश्र और भाजपा नेता नागेश्वर द्विवेदी के साथ अभय दीक्षित, राहुल साहू, सुरेश कुमार गौतम, शैलेन्द्र पाल, राकेश जायसवाल सहित क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे. मुख्य अतिथियों के द्वारा उद्घाटन एवं दीप प्रज्ज्वलन के बाद विद्यालय के संरक्षक, संस्थापक आर सी मिश्र, प्रबंध निदेशक डॉ प्रशांत कुमार मिश्रा, अध्‌यक्षा स्मिता मिश्रा के द्वारा सभी विशिष्ट अतिथियों, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से हुआ। कार्यक्रम में विद्यालय के राजाजीपुरम शाखा की प्रधानाचार्या दीपाली मखीजा ने विद्यालय की 40 वर्षों की प्रगति गाथा का वर्णन करते हुए बताया कि सी. बी.एस ई से मान्यता प्राप्त रेडरोज विद्यालय किस तरह नित नये सफलता के आयाम स्थापित कर रहा है. अपने संबोधन भाषण में डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि वह काफी लंबे समय से रेडरोज संस्था से जुड़े हुए हैं व इसकी प्रगति के स्वयं साक्षी रहे हैं।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के संस्थापक आर. सी. मिश्र ने सभी का मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन किया. प्रांगण में विद्यालय की चारों शाखाओं की प्रधानाचार्या और सभी शिक्षक शिक्षिकाए उपस्थित रहे. कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिनमें से नटखट नंदलाला, आरंभ है प्रचंड, देवों के देव महादेव आदि प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

दीपाली मखीजा ने जी के न्यूज़ से बातचीत में बताया कि, भजनमऊ, मोहनलालगंज में खुले इस नए विद्यालय का शुल्क यहाँ के किसान और बाकी ग्राम निवासियों को ध्यान में रखते हुए अन्य शाखाओं की अपेक्षा कम रखा गया है और छात्र के विद्यालय में प्रवेश करने के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं लिया जायेगा.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *