Loksabha Election 2024 : प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत काफी तेज है। इस बीच तीसरा मोर्चा/ गठबंधन बनकर निकने PDM ने सात लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। अपना दल कमेरावादी ने शनिवार को लखनऊ स्थित कार्यालय पर डॉ पल्लवी पटेल के उपस्थति में हुई बैठक की। इसके बाद आज सुबह पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) गठबंधन के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़ें : भाजपा के विकास कार्यों को गिनाते हुए विपक्ष पर जमकर बरसे साक्षी महाराज

बता दें कि, अखिलेश यादव के पीडीए के जवाब में अपना दल कमेरावादी ने तीन और पार्टियों (अपना दल कमेरावादी, ए.आई.एम.आई.एम., राष्ट्र उदय पार्टी एवं प्रगतिशील मानव समाज पार्टी) के साथ मिलकर पीडीएम न्याय मोर्चा का गठन किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पीडीएम ने रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल, बरेली से सुभाष पटेल, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही से प्रेमचंद बिन्द और चंदौली से जवाहर बिन्द को अपना उम्मीदवार बनाया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजय पटेल ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि, PDM उत्तर प्रदेश मजबूती से चुनाव लड़ेगी। वहीँ, जल्द ही शेष अन्य सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। वहीँ पल्लवी पटेल ने सरकार को अपने निशाने पर लेते हुस कहा कि, सरकार की कार्यशैली एवं मुख्य विपक्ष का इन सवालों पर पीछे हटना नए राजनीतिक विकल्प की मांग करता है। उन्होंने आगे कहा कि, नए राजनीतिक परिस्थितियों में अन्य पिछड़ा वर्ग की अनेक जातियों, दलित एवं मुसलमान का दमन उत्पीड़न एवं अन्याय बढ़ा है, इसलिए हम पीडीएम के नारे के साथ पिछड़ा दलित, मुसलमान की भागीदारी के सवाल पर और दमन, उत्पीड़न एवं अन्याय के खिलाफ नए राजनीतिक विकल्प की ओर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि, PDM गठबंधन यूपी की कई सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *