लखनऊ: छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  को फोन करके चर्चा की. फोन पर उन्होंने सीएम बघेल को नक्सल हिंसा के खिलाफ साथ मिलकर मुकाबला करने और जीतने का विश्वास दिलाया. इसके अलावा शाह ने सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटनास्थल जाने के निर्देश भी दिए. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दुख भी जाहिर किया. शाह ने कहा कि शांति और प्रगति के दुश्मनों के खिलाफ सरकार अपनी लड़ाई जारी रखेगी. उन्होंने ट्वीट किया, “मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के बीच एक जंगल में नक्सलियों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ के बाद 8 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए जबकि 18 अभी लापता बताए जा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को जरूर जीतेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी.

इधर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नक्सल हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे लगातार विकास कार्यों से ग्रामीणों का नक्सलियों से मोह भंग हो रहा है और वे लगातार विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं. बकौल बघेल, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाएं अंदरूनी गांवों तक सुलभ हो रही हैं और नक्सली विचारधारा से लोग विमुख हो रहे है. उन्होंने कहा कि  इससे बौखला कर नक्सली इस तरह के हमले कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *