लखनऊ: 6 साल पहले फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रहीं दीक्षा सिंह उत्तर प्रदेश में होने जा रहे जिला पंचायत चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगाएंगी. वे जौनपुर से चुनाव लड़ने जा रही हैं. दीक्षा 2015 में फेमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रहीं थीं. दीक्षा सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि वह जिले के बक्शा वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए रविवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. जौनपुर में 15 अप्रैल को मतदान होना है और 4 चरणों के बाद 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनाव को लेकर दीक्षा ने अपने वार्ड में चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. दीक्षा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी.

फेमिना मिस इंडिया में लिया भाग

दीक्षा ने कहा, ‘मैं जौनपुर के चित्तोरी गांव से हूं और तीसरी क्लास तक मैं यहीं पढ़ी हूं. इसके बाद मेरे माता-पिता मुंबई और फिर गोवा शिफ्ट हो गए, लिहाजा मेरी आगे की पढ़ाई वहीं से हुई.’ गोवा के एमईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, जुराईनगर में ग्रेजुएशन के दूसरे साल में में फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में वह 21 फाइनलिस्टों में से एक रहीं थीं. साथ ही उन्होंने ‘मिस बॉडी ब्यूटीफुल’ का सब-कॉन्टेस्ट भी जीता था. फिर उन्होंने कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए और कुछ म्यूजिक वीडियो में भी नजर आईं.

बहुमुखी प्रतिभा संपन्न             

वे दर्शन रावल और नेहा कक्कड़ के गाने ‘तेरी आंखों में’, दर्शन रावल के गीत ‘रब्बा मेहर करि’ आदि के म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं. दीक्षा बॉलीवुड में कामयाबी के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं. फरवरी-2021 में ही उनके एलबम ‘रब्बा मेहर करि’ ने खूब सफलता बटोरी. इसके अलावा वह लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं. उन्होंने बालीवुड की ‘इश्क तेरा’ फिल्म की कहानी भी लिखी है. इसके अलावा वह पैंटीन, पैराशूट आयल, स्नैप डील से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम कर चुकी हैं. जल्‍द ही में उनकी एक बड़े बैनर की वेब सीरीज भी आ रही है. इंस्टाग्राम पर दीक्षा के 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित होने की घोषणा होते ही दीक्षा ने चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया था.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *