Politics: सैम पित्रोदा के नस्लवादी बयान पर वही हुआ जिसकी आशंका थी. भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं ने अब सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. सबसे पहले असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने सैम पित्रोदा को पूर्वी राज्य के लोगों को चीनी कहने पर लताड़ लगाई और अब हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी अभिनेत्री कंगना रनौत ने न सिर्फ सैम पित्रोदा बल्कि राहुल गांधी को भी घेरे में लिया.

कंगना रनौत ने एक्स पर लिखा कि, “सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु हैं. मैंने उनकी भारतीयों के लिए नस्लवादी और विभाजनकारी बाते सुनी। इन सबकी विचारघारा लोगों को बांटने और राज करने की है. सैम पित्रोदा का भारतीयों को चीनी और अफ्रीकन कहना बेहद घृणात्मक है. कांग्रेस को शर्म करनी चाहिए.”

इसे भी पढ़ें: “पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं,दक्षिण में लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं…” सैम पित्रोदा के फिर बिगड़े बोल

दरअसल इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने “द स्टेट्समैन” को दिए गए एक इंटरव्यू में भारत की विविधता का उदाहरण देते हुए कहा कि, “हम भारत जैसे विविधतापूर्ण देश को एक साथ रख सकते हैं, जहां पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम में लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में लोग गोरे जैसे दिखते हैं, और शायद दक्षिण में लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं.” कांग्रेस के महासचिव और संचार प्रभारी जयराम नरेश ने सैम पित्रोदा के इस बयान पर सफाई देते हुए एक्स पर लिखा कि, “सैम पित्रोदा की ओर से भारत की विविधताओं की जो उपमाएं दी गयी हैं, वे बिलकुल गलत और अस्वीकार्य हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सैम द्वारा दी गयी इन उपमाओं से खुद को अलग करता है.”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *