लखनऊ: राजधानी के गोमतीनगर इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मगरमच्छ बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। घटना विभूतिखंड के विकल्पखंड 3 की है। हालांकि कुछ समय बाद ये स्पष्ट हुआ कि यह मगरमच्छ नहीं गोह था। जिसे तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर लिया।

यह भी पढ़ें : अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, 4 जून के बाद जाने वाली है कांग्रेस अध्यक्ष खरगे की नौकरी


मिली जानकारी के मुताबिक, विभूतिखंड के विकल्पखंड 3 पर मल्हौर पुलिस चौकी के पास यश हाइट्स टावर के दूसरे फ्लोर पर मगरमच्छ जैसा दिखने वाला जानवर पहुँच गया, जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जीव को इस तरह अपार्टमेंट में देख लोगों की सांसे अटक गई और उन्होंने तुरंत ही पुलिस और वन विभाग की टीम को मामले की सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर चिनहट थाने की फोर्स और डिप्टी रेंजर अंकित शुक्ला, वन रक्षक इंदु कुमार सिंह, विनोद कुमार जोशी व मो. फहीम की टीम भी मौके पर पहुँच गई। डिप्टी रेंजर ने बताया चार फीट के गोह को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। जू निदेशक अदिति शर्मा ने पुष्टि की कि यह गोह है। अंकित शुक्ला का कहना है कि, यह खतरनाक नहीं बल्कि शर्मिली प्रवृत्ति का जानवर है। कठौता झील में मगरमच्छ नहीं है। कुकरैल यहां से बहुत दूर है। इसलिए इस अपार्टमेंट तक मगरमच्छ के आने की कोई गुंजाइश ही नहीं है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *