Lok Sabha Chunav Results: सुबह के 10 बज रहे हैं और लोकसभा चुनाव 2024 के रुझान भी तेजी के साथ आने शुरू हो गए गई। रुझानों में फिलहाल के लिए NDA ने बढ़त बना रखी है और बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाते नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन भी लगातार NDA को टक्कर देता नज़र आ रहा है। कई सीटों पर चौंकाने वाले रुझान सामने आ रहे हैं।

ईस्ट यूपी में समाजवादी पार्टी को भारी बढ़त:- 

बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, मछलीशहर, आजमगढ़, लालगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर में सपा को बढ़त

प्रतापगढ़ और कौशांबी में भी सपा आगे चल रही.

यह भी पढ़ें :Rashifal: मीन समेत इस एक राशि के लिए आज का दिन रहेगा खराब

चुनाव आयोग के प्रारम्भिक आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 33 सीटों पर सपा आगे चल रही है। जबकी भाजपा 28 और कांग्रेस 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं रालोद एक सीट पर आगे चल रही है। इसी तरह से गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के अतुल गर्ग करीब नौ हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर कांग्रेस की डॉली शर्मा हैं। मथुरा से भाजपा की हेमामालिनी करीब 26 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा 29 सीटों पर क्लीन स्वीप की कर आगे चल रही है। इसी तरह से उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा के अरुण गोविल आगे चल रहे हैं। जबकि सपा की सुनीता वर्मा दूसरे नंबर पर हैं। मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भी भाजपा के संजीव कुमार बालियान आगे चल रहे हैं। सपा के हरेंद्र सिंह मलिक दूसरे नंबर पर हैं। महाराष्ट्र में कांटे की टक्कर है। एनडीए 20 और विपक्षी गठबंधन 21 सीटों पर आगे चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Exit Poll: जनता ने खोली BJP की पोल, बताया मोदी किस तरह करेंगे 400 पार #politicsnews

महाराजगंज सीट पर भाजपा के भाजपा पंकज चौधरी – 3580 से आगे हैं। सिद्धार्थ नगर सीट पर पहले चरण के मतगणना में सपा गठबंधन 5877 वोट से आगे है। इसी तरह से वाराणसी सीट से कांग्रेस के अजय राय 6223 वोट से आगे चल रहे हैं। मोहनलालगंज क्षेत्र. से सपा के आर.के. चौधरी फिलहाल आगे हैं, वहीँ बीजेपी के कौशल किशोर दूसरे स्थान पर हैं। कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव आगे, सहरानपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं। पीलीभीत सीट पर सपा आगे है, अलीगढ़ से भाजपा के सतीश गौतम आगे है, बांदा चित्रकूट लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल आगे चल रहे हैं, उन्नाव सीट पर भाजपा के प्रत्याशी साक्षी महाराज ने बढ़त बना ली है और वह सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन से 743 मतों से आगे चल रहे हैं। बस्ती में सपा प्रत्याशी आगे काफी आगे चल रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *