UP: राजधानी लखनऊ के अकबरनगर में अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। आज अकबरनगर प्रथम में कार्रवाई के दूसरे दिन एलडीए व जिला प्रशासन की टीम ने 165 अवैध निर्माणों को जमींदोज किया। अकबर नगर प्रथम व द्वितीय में अब तक कुल 614 अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Etah: यूपी रोडवेज के फर्जी टिकट मामले में बड़ा खुलासा, एआरएम निलंबित 

आज सुबह ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू होने के दौरान कुछ लोग विरोध करने आए तो उन्हें सुरक्षा बलों ने खदेड़ दिया। वहीँ कुछ लोग ऐसे भी थे जो अपने घरों से निकलने को ही तैयार नहीं थे, जिसके बाद प्रशासन ने इलाके की बिजली काटकर सभी को घरो से बाहर निकाला। आपको बतादें की, लोगों को अकबरनगर से निकालकर बसंत कुंज योजना के प्रधानमंत्री आवास में शिफ्ट किया जा रहा है।

कुल 614 अवैध निर्माण किये जा चुके हैं ध्वस्त:-
बताया जा रहा है की, अकबरनगर प्रथम व द्वितीय में 15 पोकलेन मशीन, 12 जेसीबी और 15 वाटर टैंक लगाकर अब तक कुल 614 अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा चुके हैं। यह ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सुबह सात से दोपहर दो बजे और फिर तीन बजे से रात आठ बजे तक की जा रही है।

1800 अध्यासियों को मिला प्रधानमंत्री आवास:-
एलडीए के संयुक्त सचिव एसपी सिंह ने बताया कि, इस कार्रवाई के दौरान अब तक 971 आवंटियों को प्रधानमंत्री आवास में कब्जा दिया जा चुका है। शुक्रवार को अकबरनगर के 79 आवंटियों को प्रधानमंत्री आवास में भेजा गया, सभी को उनके कब्जे के पात्र भी दिए जा चुके हैं। इसके अलावा 1800 अध्यासियों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए गए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *