रेल हादसा: बिहार-बंगाल की सीमा के पास एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। हादसे में कंजनजंगा एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों समेत रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है।

यह भी पढ़ें : बाबा उमाकान्त जी ने ईद पर की सबसे शाकाहारी बनने की अपील, कहा: सभी जीवों में खुदा का नूर.. 

मिली जानकारी के मुताबिक, सियालदाह जा रही यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को जलपाईगुड़ी में पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि रंगा पानी और निजबाड़ी के पास सुबह 9.30 बजे यह हादसा हुआ है। हादसे में तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। चोटिल यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी ने सिग्नल तोड़ते हुए कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मारी है।

रेल परिचालन ठप:-
हालांकि, अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, हादसे के बाद रेल परिचालन ठप है। घटना के बाद रेलवे के अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। मौके पर रेस्क्यू टीमें और स्थानीय लोग यात्रियों के रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ और 15 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं, रेल हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है।

ममता बनर्जी ने जताया दुःख:-
इस दर्दनाक हादसे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुःख जताते हुए कहा की, अभी अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई, सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। अभी और जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है, युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *