Lucknow : प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अलग-अलग परीक्षाओं में हुई धांधली को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही इस मामले पर कोर्ट से सख्त जांच कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : Lucknow: फन मॉल के पीछे अर्धनग्न अवस्था में मिली युवती, मचा हड़कंप

अखिलेश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, और अब गड़बड़ी की ख़बर के बाद UGC- NET की परीक्षा भी रद्द कर दी गयी है। भाजपा के राज में पेपर माफ़िया एक के बाद एक, हर एग्ज़ाम में धांधली कर रहा है। ये देश के ख़िलाफ़ किसी की बड़ी साज़िश भी हो सकती है।

पेपर लीक से देश को होगा नुक्सान:-
आगे उन्होंने कहा कि, पुलिस भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होगा तो क़ानून-व्यवस्था नहीं सुधरेगी। जिससे देश-प्रदेश में अशांति और अस्थिरता बनी रहेगी।नीट की परीक्षा में घपला होगा तो ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे , यूजीसी- नेट परीक्षा न होने से पहले से शिक्षकों की जो कमी चली आ रही है उसमें और भी ज्यादा इजाफा होगा।

मानव संसाधन के खिलाफ साजिश:-
उन्होंने आगे कहा कि, ये हमारे देश के शासन-प्रशासन व देश के मानव संसाधन के विरूद्ध कोई बहुत बड़ा षड्यंत्र भी हो सकता है जिसके दूरगामी नकारात्मक परिणाम निकलेंगे। इसीलिए हमारी मांग है कि, कोर्ट की निगरानी में इसकी कठोर जांच हो और दोषियों को कठोरतम सजा दी जाए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *