Lucknow : यूजीसी नेट की परीक्षा में पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद पेपर को रद्द कर दिया । सरकार द्वारा लिए गए पेपर रद्द के इस फैसले से छात्र-छात्राओं समेत उनके परिजनों में काफी आक्रोश है। जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन कर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

यह भी पढ़ें :UGC- NET परीक्षा रद्द को लेकर BJP पर भड़के अखिलेश, कहा : ये देश के खिलाफ साजिश 

मिली जानकारी के मुताबिक, यूजीसी नेट की परीक्षा में पेपर लीक होने को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआई के छात्रों ने आज जोरदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर जलाते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

CBI को सौंपी गई मामले की जांच:-
केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, परीक्षा रद्द करने का फैसला पेपर लीक होने की सूचना के आधार पर लिया गया है। साथ ही मामले में हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूजीसी-नेट परीक्षा का दोबारा आयोजन किया जाएगा।

छात्रों ने की एनटीए संस्था को रद्द करने की मांग:-

बतादें की यह परीक्षा मंगलवार को आयोजित की गई थी। एनटीए ने इस परीक्षा के लिए 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्र बनाए थे। वहीं, अब परीक्षा लीक होने के बार प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित छात्रों ने एनटीए संस्था को रद्द करने की मांग की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *