Karishma Kapoor Birthday: 90 के दसक की बॉलीवुड डीवा Karishma Kapoor आज अपना 50 वां जन्मदिन मन रही है. करिश्मा कपूर के लाखों करोड़ों दीवाने है. उनका जन्म 25 जून 1973 को मुंबई में हुआ था। करिश्मा ने बॉलीवुड में डांस, एक्सप्रेशन और ग्लैमर से बॉलीवुड पर राज किया है। वह बॉलीवुड की सबसे फिट और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। करिश्मा कपूर Karishma Kapoor खानदान में एक्टिंग करने वाली पहली महिला रही हैं। उन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस बनने का फैसला किया था। खास बात तो यह है कि कपूर खानदान की बेटी होने के बावजूद वह अपने हुनर के दम पर इंडस्ट्री में आगे बढ़ीं। करिश्मा कपूर को कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं.

16 साल की उम्र में की थी फ़िल्मी करियर की शुरुआत

पढ़ाई छोड़कर 16 की उम्र में करिश्मा ने बॉलीवुड में कदम रखा था. करिश्मा की पहली फिल्म प्रेम कैदी थी. करिश्मा की हिट फिल्म जिगर थी जिससे उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली थी. करिश्मा ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साल 2003 में करिश्मा ने बॉलीवुड से अपना मुंह मोड़ लिया था. इसके साथ ही करिश्मा ने नच बलिए सहित कई रियलिटी शो को जज किया हैं.

‘राजा हिंदुस्तानी’से मिली सफलता
आपको बता दें कि करिश्मा कपूर ने दिल तो पागल है, अनाड़ी, राजा बाबू, जीत, हीरो नंबर वन, कुली नंबर वन और हम साथ-साथ हैं जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं. उनकी सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में एक नाम ‘राजा हिंदुस्तानी’ का भी है. आमिर खान के साथ इस फिल्म में करिश्मा ने शानदार काम किया था. आज भी लोग फिल्म को बड़ी उत्सुकता के साथ देखते हैं. फिल्म के सारे गाने सुपरहिट साबित हुए.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *