Hathras Satsang Stampede: हाथरस सत्संग मामले में आज पहली गिरिफ्तारी हुई है जिसमें चार पुरुष शामिल है और दो महिलाएं। जानकारी के अनुसार पुलिस ने 6 सेवादारों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा सत्संग कराने वाले मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर के खिलाफ 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। बता दें कि हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 112 महिलाएं शामिल है. बाबा अभी भी फरार चल रहा है।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

हाथरस सत्संग मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें 4 पुरुष और दो महिलाएं शामिल है… इस घटना के बाद से ही भोला बाबा फरार है. पुलिस ने इस हादसे को लेकर मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

1-राम लड़ैते पुत्र रहबारी सिंह यादव, मैनपुरी
2-उपेंद्र सिंह यादव पुत्र रामेश्वर सिंह, फिरोजाबाद
3-मेघसिंह पुत्र हुकुम सिंह, हाथरस
4-मुकेश कुमार पुत्र मोहर सिंह, हाथरस
5-मंजू यादव पत्नी सुशील कुमार, हाथरस
6-मंजू देवी पत्नी किशन कुमार यादव, हाथरस

हाथरस भगदड़ हादसे के बाद से भोले बाबा लापता
यूपी के हाथरस में भीषण भगदड़ हादसे के बाद से ‘साकार विश्व हरि भोले बाबा’ लापता हैं. भोले बाबा के धार्मिक प्रवचन के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हुई है. पुलिस ने ‘भोले बाबा’ की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाया. बाबा का कहीं पता नहीं चला है. खास बात यह है कि एफआईआर में भोले बाबा का नाम आरोपी के रूप में नहीं है. इसमें उनके प्रबंधक और आयोजक देव प्रकाश मधुकर और धार्मिक कार्यक्रम के अन्य आयोजकों का नाम शामिल है. साकार विश्व हरि भोले बाबा को पहले सौरभ कुमार के नाम से जाना जाता था. पहले वह उत्तर प्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग में कार्यरत थे.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *