Lucknow: राजधानी लखनऊ के बर्लिंगटन चौराहे के पास स्थित एक होटल में अचानक आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीँ करीब तीस लोग होटल के अंदर फंस गए। कई लोगों ने बाहर भागकर अपनी जाना बचाई लेकिन इस भगदड़ से तीन चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल और पुलिस की टीम ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया ।

यह भी पढ़ें: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें आज का राशिफल 

एफएसओ हजरतगंज राम कुमार रावत ने बताया कि, सोमवार देर रात बर्लिंगटन चौराहे के पास स्थित होटल राज के बेसमेंट में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ऊपर तक फैलने लगी और पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया। जिसके बाद होटल के कर्मचारी और कमरों में रुके गेस्ट की नींद खुली और लोगों ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया वहीँ कई लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची टीम ने पूरे होटल में फसे करीब तीस लोगों की जान बचाकर उन्हें बाहर निकला। वहीँ करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया। किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

खिड़की तोड़कर लोगों को निकाला गया बाहर:-
पुलिस ने बताया कि, कई कमरों में फंसे लोगों को दमकल की टीम ने खिड़की तोड़कर सीढ़ी से नीचे सुरक्षित उतारा। उन्होंने बताया कि, दमकलकर्मी पहले तो शीशे तोड़कर कमरों के अंदर गए उसके बाद एक एक कर लगभग सभी शीशे तोड़ दिए, जिससे भीतर भरा धुआं बाहर निकल गया और लोगों को भी नीचे उतारा जा सका।

दहशत के चलते बिगड़ी लोगों की तबीयत:-
मिली जानकारी के मुताबिक, अचानक लगी आग और मची भगदड़ के कारण कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें कुछ बुजुर्ग भी शामिल थे। इनको पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। हालांकि डॉक्टरों ने सभी को खतरे से बाहर बताया है। वहीँ पुलिस का कहना है कि, दमकल विभाग आग लगने की वजह पता कर रहा है। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। होटल के अग्निशमन यंत्र पूरी तरह से खराब है, साथ ही होटल मालिक से एनओसी आदि की मांग की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *