लखनऊ। यूपी के शामली जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को अमानवीय यातना देने का मामला सामने आया है। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल में फांसी लगाकर उसकी हत्या की कोशिश की गयी। यही नहीं, पति ने शरीर के कई हिस्सों को प्रेस से भी जला दिया। परिजनों ने पीड़िता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, पुलिस भी शिकायत पर मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल, यह मामला शामली जिले के कांधला क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील का है। बताया जाता है कि इस्सोपुरटील निवासी इरशाद की शादी तीन साल पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जमालपुर झिंझाना निवासी शबनम के साथ हुई थी। शबनम का आरोप है कि शादी से बाद से ही इरशाद अपनी पत्नी को ससुराल से बाइक और एक लाख कैश लाने के लिए प्रताड़ित कर रहा था। मांग पूरी ना होने पर पहले तो पति ने फांसी लगाकर उसकी हत्या की कोशिश की। फिर जब उसके द्वारा शोर मचाया गया तो पति ने प्रेस से उसके शरीर के कई हिस्सों को जला दिया।

यह भी पढ़ें: नाबालिग नौकरानी को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि विवाहिता के साथ हुई अमानवीय हरकतों की चीखें पड़ोसियों के कानों तक भी पहुंच गईं थीं। इसके चलते मोहल्ले के लोगों ने पीड़िता के मायके पक्ष के लोगों को मामले की जानकारी दी। शबनम के पिता आशिक अली और मां जब बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने शबनम को उपचार के लिए कांधला अस्पताल में भर्ती कराया। मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को भी लिखित शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *