UP Politics: जब से बजट पेश हुआ है तब से विपक्ष भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साध रहे है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान भारतीय जनता पार्टी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा सरकार सभी चीजों का बजट कम करती जा रही है. अभी हाल ही में सरकार ने सेना के बजट में कटौती कर दी है. भारत सरकार ने स्वास्थ और शिक्षा जैसी जरुरी चीजों पर अपना बजट कम कर दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार को शिक्षा से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि ये दिल्ली विश्वविद्यालय में मनुस्मृति पढ़ा रहे हैं। वहीं उन्होंने सेना के मुद्दे पर अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि भारत के प्रधानमंत्री 73 साल की उम्र में भी तीसरी बार पीएम बनने की मंशा रखते हैं लेकिन वो चाहते हैं कि आज का नौजवान 4 साल की सेना की नौकरी करे.

संजय सिंह ने बजट को बताया खोखला
आपको बता दें संजय सिंह ने इस बार के बजट को खोखला बताया है. उन्होंने कहा इस बार का बजट हर वर्ग को ठेंस पहुंचाने के लिए पेश किया गया है. इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं है. 2024 का बजट सिर्फ चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है. श्री सिंह ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया, ‘‘आपने देश को कर्ज में डूबने का काम किया है।” सिंह ने कहा कि बजट से बेरोजगारों को उम्मीद थी लेकिन सरकार ने उन्हें भी निराश किया।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा अगला नंबर भाजपा का
AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि सरकार ने सभी चीजों के साथ ही जेल का बजट भी घटा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार को जेल का बजट बढ़ाना चाहिए, क्योंकि जिस तरह से विपक्ष के नेताओं को जेल भेजा जा रहा है वैसे ही सरकार जाने के बाद कल को बीजेपी के नेताओं का भी नंबर आएगा। साथ ही कहा कि सरकार केवल विपक्ष के नेताओं को पकड़कर जेल भेज रही है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *