UP: आज से UP विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है, कल यानी 30 जुलाई को सरकार अपना अनुपूरक बजट पेश करेगी। इस बीच विपक्षी पार्टियों ने सत्र के दौरान सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। सूत्रों की मानें तो आज विपक्ष बाढ़, सूखा, बिजली कटौती और किसानों से जुड़े मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें: राशिफल: इस 4 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगा धन लाभ

बतादें कि, सत्र के दौरान सरकार चालू वित्तीय वर्ष (2024-25) के लिए अपना पहला अनूपूरक बजट पेश करेगी, जो 20 हजार करोड़ रुपये का होने की संभावना है। इसके अलावा सत्र में एक दर्जन से अधिक अध्यादेशों को भी पारित कराया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक, सत्र के दौरान उप्र आपराधिक विधि संशोधन अध्यादेश-2024, उप्र नजूल संपत्ति अध्यादेश-2024, उप्र विधियां संशोधन अध्यादेश-2024, उप्र राज्य राजधानी क्षेत्र व अन्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण अध्यादेश-2024 और पेपर लीक रोकने से संबंधित उप्र सार्वजनिक परीक्षा अनुचित साधनों का निवारण अध्यादेश-2024 समेत कई अध्यादेशों को पारित कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Here are Some Negative Effects of Social Media on Our Lives

इससे पहले कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक दल की बैठक की। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 30 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश करेंगे। एक अगस्त को इसे पारित किया जाएगा। आज सत्र के दौरान विपक्ष का रूख आक्रामक होने की पूरी संभावना है। हालांकि, रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं ने सुचारू रूप से सदन चलाने में सहयोग करने का भरोसा दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *