Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय को गया है। जिसका असर बुधवार को देखने मिला। सावन माह में कल पहली बार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों समेत राजधानी लखनऊ में मूसलाधार बारिश देखने को मिली। सावन की इस पहली बरसात से धान की फसल के लिए बारिश का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे खिल उठे, वहीँ उमस-गर्मी से भी लोगों को राहत मिली।

यह भी पढ़ें: Horoscope: इन पाँच राशि के जातकों का होगा भाग्य उदय, देखें आपका राशिफल

बुधवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, लखनऊ, महराजगंज आदि इलाकों में हुई भारी बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार यानी आज भी कई इलाकों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। ।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी:

मौसम विभाग ने आज अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, पीलीभीत, शाहजहांपुर, सहारनपुर, शामली, हापुड, गौतम बुद्ध नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, फरूखाबाद, कन्नौज, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, फतेहपुर, मिर्जापुर, कानपुर , बाराबंकी, रायबरेली के अलावा बुलन्दशहर, कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली आदि इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *