Paris Olympics: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो यानी भाला फेंक के फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए देश एक बार फिर उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद कर रहा है। नीरज की तरह ही पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

यह भी पढ़ें: कृषि और सहायक सेक्टरों का कायाकल्प करेगी UP एग्रीस परियोजना…

मालूम हो कि, भारतीय स्टार ने अपने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर का थ्रो कर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है। नीरज का यह इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नियमों के मुताबिक, क्वालिफिकेशन में जो एथलीट 84 मीटर का थ्रो करते हैं वो सीधे ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेते हैं। इसी क्रम में नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर का थ्रो और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर का थ्रो किया और स्वतः ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया।

नीरज से एक और स्वर्ण पदक की उम्मीद:-

गौरतलब है कि, भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता था, जिसके चलते उनसे एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद है। पेरिस ओलंपिक में नीरज ग्रुप बी में शामिल हैं। इसी ग्रुप में उनके प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के अरशद नदीम भी हैं। सबसे पहले नीरज भाला फेंकने आएंगे। इसके अलावा 12 और खिलाड़ी भी क्वालिफाई करेंगे।

अपडेट जारी है…

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *