लखनऊ: बांग्लादेश में कुछ समय से अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर अत्याचार किया जा रहा है, तो वहीं, पश्चिम बंगाल की महिला डॉक्टर मोमिता देबनाथ के साथ बलात्कार हुआ, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। इन दोनों मामलों का विरोध करते हुए लखनऊ में पैदल मार्च निकाला गया, ये पैदल मार्च परिवर्तन चौक सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा से रवाना होकर जी०पी०ओ० स्थित महात्मा गाँधी की प्रतिमा के पास पहुँच कर समाप्त हुआ। बता दें, ये पैदल मार्च पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में निकाला गया, जहां कलकत्ता  के आरजी मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के अपराधियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर उन्हें फाँसी देने की मांग की गई। इस मौके पर लोगों ने बांग्लादेश हिन्दुओं पर हमला बन्द करो और मृतक डाक्टर के हत्यारों को फाँसी दो के नारे भी लगाए।

आपको बता दें, पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर की अध्यक्षता में पैदल मार्च निकाला गया, इस पैदल मार्च में हाजारों की संख्या में लोग शामिल हुए, जिन्होंने बांग्ला देश के हिंदुओं के साथ हो रही हिंसा और महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानिय को लेकर न्याय की मांग की, इस दौरान कौशल किशोर ने अपने सम्बोधन में कहा कि, बांग्लादेश के अल्प संख्यक हिन्दुओं पर हमला हो रहा, हिंदू महिलाओं के साथ बलात्कार, बच्चों को फाँसी पर लटकाए जाने के साथ-साथ हिंदुओं के घरों को जलाकर उनकी हत्या की जा रही, उनके साथ लूटपाट करने का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते आज बांग्लादेश में हिन्दू सुरक्षित नहीं है, ये हमले अमेरिका, चीन और पाकिस्तान की साजिशों के चलते बांग्लादेश के हिन्दुओं पर किये जा रहे है। कौशल किशोर का कहना है कि, इन हमलों को जल्द से जल्द रोकने की कोशिश की जाए, साथ ही हिन्दुओं पर हिंसा कर रहे हमलावरों को फाँसी की सजा दी जाये और उनकी नुकसान हुई संपत्तियों का भरपाया भी किया जाए।

इस दौरान कौशल किशोर ने बांग्लादेश के हमलावरों के खिलाफ एकजुट होकर विरोध करने की लोगों से अपील की, तो वहीं, उन्होंने महिला डा0 मोमिता देबनाथ को न्याय दिलाने और हमलावरों को संरक्षण देने वाली ममता बनर्जी सरकार को बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की मंशा से अस्पताल पर तोडफोड करने के मामले में सख्त कार्यवाई की जाये।

वहीं इस पैदल मार्च में मुख्य रूप से पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, हिमालयन इंस्टीट्यूट, न्यू पैटर्न पब्लिक स्कूल, जी०सी०आर०जी० कॉलेज, रामा महाविद्यालय, आर०आर० कॉलेज, विधायक अमरेश कुमार, विकास किशोर उपाध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा अवध क्षेत्र, विद्यालयों के प्रबन्धक जगदम्बा त्रिपाठी, डा० समता सिंह बाफिला, डा० अभिषेक यादव, शिवकुमार सिंह चौहान, अनिल अग्रवाल, अरविन्द सिंह, मजहर अब्बास रिज़वी, , प्रभात किशोर, ब्लाक प्रमुख निर्मल वर्मा, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रामकुमार राही के साथ हजारों लोग शामिल रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *