दिल्ली: देशभर में आज भारत बंद का नजारा देखने को मिल रहा हैं। जिसका समर्थन राजनीतिक पार्टियों ने भी किया हैं। बता दें, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष (रामविलास) चिराग पासवान ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है। जिसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि, “SC-ST आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद के फैसले का मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) अनूसूचित जाति एवं जनजाति के पक्ष में नैतिक रूप से समर्थन करती है”।

भारत बंद के समर्थन में बोले चिराग पासवान 

इसी के साथ ही हाजीपर के सांसद चिराग पासवान ने ये भी कहा कि, पार्टी के संस्थापक पद्म भूषण श्रद्धेय रामविलास पासवान जी और उनके बेटे चिराग पासवान हमेशा से अनूसूचित जाति एवं जनजाति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। आपको बता दें, चिराग पासवान ने भाजपा का बखान करते हुए कहा कि, पीएम मोदी के अध्यक्षता वाली केंद्र की एनडीए सरकार भी शोषितों और वंचितों के विकास के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहती है।

आरक्षण को लेकर नहीं होगी छेड़छाड़

आपको बता दें, कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लिया गया था, जिसमें कहा गया कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी ने जैसे आरक्षण के प्रावधान रखे थे, ठीक उसी तरह से भाजपा सरकार भी रखेगी। भारत बंद के इस मौके पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भारत देश को ये भरोसा दिलाया कि आरक्षण को लेकर किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *