धर्म कर्म: कलयुग में सतयुग को लाने का बीड़ा उठाने वाले, युग परिवर्तन के समय होने वाली भारी जन धन हानि को न्यूनतम करने के लिए अथक परिश्रम कर लोगों की रक्षा में लगे, इस वक़्त के पूरे समरथ सन्त सतगुरु दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने बताया कि हाथ जोड़कर विनय हमारी, तजो नशा बनो शाकाहारी। छोड़ो व्यभिचार बनो ब्रह्मचारी, सतयुग लाने की करो तैयारी।। क्योंकि सतयुग आने वाला है। कब आएगा? जिस दिन देश में गौ हत्या बंद हो जाएगी, उसी दिन सतयुग का प्रादुर्भाव हो जाएगा, उसकी किरणें दिखाई पड़ने लग जाएगी। जिस दिन सभी तरह के जीवों की हत्या बंद हो जाएगी, नशे की चीजों से लोग दूर हो जाएंगे, व्यभिचार की आदत खत्म हो जाएगी, एक नारी ब्रह्मचारी का हिसाब बन जाएगा, एक व्रत धारी एक पत्नी धारी हो जाएगा, जिस दिन देश में यह वातावरण हो जाएगा, उसी दिन सतयुग का जवानी का रूप दिखाई पड़ने लग जाएगा।

सतयुग देखेगा कौन है:

जिसको प्रभु गुरु दिखाएगा, वह देखेगा। सब नहीं देखेंगे। इसमें भी हम-आपमें से कोई जरूरी नहीं। हम तो इच्छा रखते हैं कि देख ले। और आप अगर सतयुग देखने का काम करोगे तो आप भी देख पाओगे। अगर कलयुग के ही चक्कर में रह जाओगे, जो कलयुग इस समय पर अपना रूप बदल-बदल करके आ रहा है, उसके रंग रूप में आ जाओगे तो कोई गारंटी नहीं है की आप सभी सतयुग को देख ही लो।

सतयुग लाया जा रहा सबको दिखाने के लिए:

ताकि सब लोग सतयुग देखो, सतयुग का आनंद ले लो। दु:ख तो बहुत झेल रहे हो, कलयुग का ठोकर खा रहे हो, कलयुग के मार में फिर रहे तो अच्छा युग भी देख लो। लेकिन जब उसके लायक बन जाओगे तभी तो। जब उसके लायक लोग बन जाएंगे तभी सतयुग देखेंगे।

पूरे देश दुनिया में इतने नामदानी हो क्या नहीं कर सकते हो:

इतने (सतसंग में आये हुए) ही नहीं हो, पूरे देश-दुनिया में शाकाहारी नशा मुक्त बहुत नामदानी हो। आप क्या नहीं कर सकते हो। बहुत कुछ कर सकते हो। हिम्मत होना चाहिए। हिम्मत अगर आदमी के अंदर है तो सब चीज संभव है। हिम्मत आदमी में होना चाहिए। युक्ति उपाय मालूम हो जाए कि कैसे होना है, कैसे करना है, कैसे लाना है, वह कैसे आएगा। यह मालूम हो जाए तो आप बहुत कुछ कर सकते हो। कोशिश करो, लोगों को सतयुगी बनाने के लिए। सतयुग के लायक नहीं रह जाएंगे अगर कलयुगी रहेंगे। तब कलयुग सफाई करेगा, अपने साथ (रगड़ता हुआ) ले जाएगा। कोई रह भी जायेंगे तो सतयुग स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए सफाई तो होगी। कूड़ा-करकट जैसे घर से निकालते हो, ऐसे निकलेंगे। इसलिए सतयुग के लायक बनो, सतयुग को लाने के लिए मदद करो, शाकाहारी नशा मुक्ति रहो।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *